Ads

Latest ipl news 2021- ipl 2021 kings xi punjab news

Latest ipl news 2021-

ipl 2021 kings xi punjab news -

ipl 2021 latest news


क्यों बदला Kings XI Punjab (KXIP) का नाम-

आईपीएल 2021 (ipl 2021) के लिए सभी टीमें पूरे जी जान से तैयारियां करने में लगी हुई हैं इसी बीच Kings xipunjab की से एक बड़ी खबर आई है कि आईपीएल की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपने नाम में बड़ा बदलाव कर दिया है। 15 फरवरी को Kings XI Punjab की team ऐलान किया गया कि ipl 2021 में kings xi punjab अब पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के नाम से IPL खेलेगी। बता दें कि 18 फरवरी को चैन्नई में आईपीएल का मिनी ऑक्शन (IPL auction) होने वाला है। इसमें Kings 11 Punjab Team बहुत समय से अपने नाम में बदलाव करना चाहती थी।


Kings XI Punjab के captain (Captain of kings xi Punjab )-


आपको बतादें कि Kings XI Punjab के captain KL Rahul की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब इस बार आईपीएल में नए कलेवर और नए जोश में आएगी

इसलिए आने वाले सीजन आईपीएल 2021 के लिए टीम ने अपने नाम में बदलाव किया है।


18 फरवरी को आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले KXIP की टीम ने 15 फरवरी को अपना नया नाम सबके सामने लॉन्च किया। जिसमें अब किंग्स इलेवन पंजाब का नाम Punjab Kings किया गया है।


हालांकि नाम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया गया। जिसे देखकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसपर मीम्स भी बना रहे हैं। यूजर्स ने लिखा कि- ऐसा लगता है कुछ कराया नहीं है, पर कराया है।


ipl Kings xi Punjab के मालिक (Owner of Kings XI Punjab )-


बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के मालिक मोहित बर्मन, प्रीति जिंटा, नेस वाडिया और करण पाल है। हालांकि प्रीति ही अक्सर अपनी टीम के साथ नजर आती हैं।


Kings XI Punjab के Team में Players-


आईपीएल के 13 सीजन में से एक भी सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज नहीं करा पाई है। एक बार टीम फाइनलिस्ट रही थी और 1 बार तीसरे नंबर पर आई थी। टीम के पास अनिल कुंबले जैसे हैड कोच हैं जो कि एक अनुभवी कोच है। साथ ही बेहतरीन बैटिंग ऑर्डर और शमी जैसे बेहतरीन बॉलर के साथ भी टीम अब तक ipl में अपना बेहतरीन दम दिखाने में नाकामयाब रही है।


ipl kings xi punjab Team का अंतिम वर्ष के बारे मे-

पिछले सीजन की बात की जाए तो kings xi punjab Team की शुरुआत बहुत कमजोर हुई थी टीम के स्टार प्लेयर यूनीवर्सल बॉस यानी की क्रिस गेल भी शुरुआत में खराब हेल्थ के चलते टीम से बाहर थे। लेकिन इसके KL राहुल की कप्तानी में टीम ने परस्पर 5 मैच जीते और सबको हैरान कर दिया। हालांकि टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।

Kings XI Punjab का season 14 में बड़े बदलाव-

पंजाब की टीम इस बार कई बदलाव के साथ आईपीएल के 14 वें season में आना चाह रही है। हाल ही में उन्होंने अपने धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को भी टीम से रिलीज कर दिया था। Maxi के साथ ही टीम ने Karun nayar, Harda Wilzons, Jagdeep Suchit, Mujib ur rahaman, Sheldan Cotrel, Jimi Nishm, Krishngappa Gautam और Tajindar Singh को भी रिलीज किया है जो कि किंग्स xi को जीत दिलाने में अच्छा रोल अदा कर सकते हैं।


ipl के ऑक्शन में पंजाब की टीम बड़े खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपने स्कॉड को और मजबूत कर सकती हैं, क्योंकि फ्रैंचाइजी के पास इस वक्त पर्स में सबसे ज्यादा 53.2 करोड़ रुपये बचे हैं। वहीं, 9 खिलाड़ियों की जगह अब भी टीम में खाली है, जिसमें से 5 विदेशी और 4 इंडियन खिलाड़ी होंगे।


Conclusion-

 हमें आशा है कि आपको ipl 2021 में kings xi punjab द्वारा किए जा रहे बदलाव के बारे में और इसका कारण पता चल गया होगा आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और Next ipl updates के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट जरूर करिएगा धन्यवाद।


Previous
Next Post »

Ads